महासमुंद में कांग्रेस नेता रेप के आरोप में गिरफ्तार, समय पर FIR दर्ज नहीं करने पर TI भी सस्पेंड, जानिए पूरा मामला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- महासमुंद जिले में कांग्रेस नेता को रेप के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वहीं मामले में थानेदार को सस्पेंड कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि पीड़िता जब थाने में अनाचार की रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंची, तो थानेदार ने एफआईआर नहीं लिखी। इसकी शिकायत एसपी के पास पहुंची, तो एसपी ने थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया है। पूरा मामला कोमाखान थाना का है।

जानकारी के अनुसार कोमाखान थाना में एक युवती कांग्रेस नेता उत्तम राणा पर दुष्कर्म की शिकायत लेकर पहुंची थी। पीड़िता ने बताया कि कोमाखान के उत्तम राणा से उसकी पहचान हुई थी। आरोपी शादीशुदा है, लेकिन उसने पीड़िता के सामने इस बात को छुपाते हुए शादी का झांसा देकर 3 सालों तक दुष्कर्म करता रहा। पीड़िता को जब पता चला कि युवक शादीशुदा है तो वह 10 जुलाई को शिकायत दर्ज कराने कोमाखान थाने पहुंची थी।

आरोपी उत्तम राणा

बताया जा रहा है कि थाने में पीड़िता को काफी देर बैठाए रखा, लेकिन उसकी एफआईआर दर्ज नहीं की गई। पीड़िता जब थाना प्रभारी शैलेन्द्र नाग से मिली, तो उसने भी शिकायत दर्ज नहीं की। पीड़िता का आरोप है कि आरोपी कांग्रेस नेता उत्तम राणा के खिलाफ एफआईआर करने से पुलिसकर्मी बच रहे थे। न्याय न मिलता देख पीड़िता पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची। जहां उसने SP आशुतोष सिंह को मामले की जानकारी दी।

एसपी ने थाना प्रभारी शैलेन्द्र नाग को किया निलंबित

SP ने पीड़िता की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए कोमाखान पुलिस पर नाराजगी जताई। एसपी ने अपने अधीनस्थों को तत्काल टीआई के खिलाफ जांच के आदेश दिए। थाना प्रभारी द्वारा FIR दर्ज नहीं करने की पुष्टि होने के बाद एसपी ने तत्काल प्रभाव से थाना प्रभारी शैलेन्द्र नाग को निलंबित कर दिया। इसके बाद पीड़िता की FIR दर्ज करते हुए आरोपी कांग्रेस नेता उत्तम राणा को नए कानून की धारा BNS 115(2), 331, 64(2)(m) BNS के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/FzPuwVGamn3JPUWBsjsyuH

यह खबर भी जरुर पढ़े

युवती से दोस्ती, फिर शादी का वादा करके दुष्कर्म, गर्भवती हुई तो प्रॉपर्टी डीलर ने अबॉर्शन के लिए बनाया दबाब

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film