छत्तीसगढ़ में दो दिवसीय दौरे पर PM मोदी, धमतरी सहित इन जगहों पर सभा को करेंगे सम्बोधित, जानिए मिनट टू मिनट कार्यक्रम

धमतरी पहुंचने के लिए इन रास्तों का करें इस्तेमाल

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान संपन्न हो चुका है । दूसरे चरण के मतदान के लिए 3 दिन शेष है। भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी जोरशोर से अपने प्रचार में लगे हुए है । पार्टियों के शीर्ष नेता अपने प्रत्याशियों के प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ पहुँच रहे है ।

चुनावी सभा को संबोधित करने आज मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं। वे दो दिनों में 3 बड़ी चुनावी सभा करेंगे। आज 23 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी धमतरी और जांजगीर-चांपा लोकसभा क्षेत्र में सभा करेंगे। मंगलवार रात राजभवन में रात्रि विश्राम के बाद 24 अप्रैल की सुबह 10.30 बजे सरगुजा लोकसभा के अंबिकापुर में सभा को संबोधित करेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर ट्रैफिक रूट प्लान और एडवाइजरी भी जारी कर दी गई है। उनके आने-जाने के दौरान एयरपोर्ट से लेकर राजभवन तक सड़कें बंद रहेंगी। ट्रैफिक को आधा घंटे तक रोका जाएगा। एयरपोर्ट जाने वाले यात्रियों के लिए रूट डायवर्ट भी किया गया है। एयरपोर्ट से वीआईपी रोड, तेलीबांधा, गौरव पथ और राजभवन के आसपास की सड़कें आज शाम 6 से 8 बजे तक बंद रहेंगी।

इन सड़कों को आधे घंटे के लिया किया जाएगा बंद

23 अप्रैल की शाम 6 बजे प्रधानमंत्री के एयरपोर्ट से रवाना होने से पहले VIP रोड, फुंडहर, टेमरी, VIP तिराहा, तेलीबांधा, आनंद नगर चौक, एसआरपी चौक से कलेक्टोरेट चौक तक और 24 अप्रैल को कलेक्टोरेट चौक से गौरव पथ, एसआरपी चौक, आनंद नगर तिराहा, तेलीबांधा से लेकर VIP रोड व एयरपोर्ट तक आधा घंटे तक ट्रैफिक रोका जाएगा।

पीएम मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

23 अप्रैल को दोपहर 2.05 बजे पीएम नरेंद्र मोदी रायगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 2.10 बजे रायगढ़ एयरपोर्ट से निकलेंगे और 2.40 बजे पर जांजगीर-चांपा पहुंचेंगे। 2.45 बजे बराद्वार जांजगीर में सभा को संबोधित करेंगे और 3.35 बजे में सभा खत्म कर वापस हेलिपैड पहुंचेंगे। 3.40 बजे जांजगीर से निकलेंगे और 4.50 बजे धमतरी हेलिपैड पहुंचेंगे। शाम 5 बजे धमतरी के श्यामातराई में सभा को संबोधित करेंगे। शाम 5.55 बजे वापस हेलीपैड पहुंचकर रायपुर के लिए रवाना होंगे। शाम 6.25 को प्रधानमंत्री रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे और 6.45 को राजभवन पहुंचेंगे।

24 अप्रैल को पीएम मोदी के कार्यक्रम

सुबह 8 बजे राजभवन से रवाना होंगे और 8.45 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 8.50 बजे रायपुर एयरपोर्ट से रायगढ़ के लिए रवाना होंगे। 9.35 बजे पर रायगढ़ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। सुबह 9.40 बजे रायगढ़ से निकलेंगे और 10.35 बजे पर सरगुजा हेलिपैड पहुंचेंगे। सुबह 10.40 बजे पीजी कॉलेज में सभा को संबोधित करेंगे। सुबह 11.35 बजे सरगुजा पहुंचेंगे। दोपहर 12.30 बजे सरगुजा से रायगढ़ पहुंचेंगे। 12.35 बजे रायगढ़ से जबलपुर मध्य प्रदेश के लिए रवाना होंगे।

धमतरी जाने इन रास्तों का करे उपयोग

प्रधानमंत्री मोदी की आमसभा आज मंगलवार को धमतरी जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग से लगे ग्राम श्यामतराई में होनी है। कार्यक्रम में यातायात व्यवस्था एवं सुरक्षा की दृष्टि से 23 अप्रैल मंगलवार को प्रातः 06:00 बजे से लेकर कार्यक्रम समाप्ति तक राष्ट्रीय राजमार्ग 30 अंबेडकर चौक से श्यामतराई बायपास तक सभी प्रकार की वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। यात्री वाहन के लिए रायपुर-धमतरी से कांकेर की ओर एवं कांकेर से धमतरी रायपुर की ओर जाने वाले सभी वाहनों के लिए रास्तों को बदला गया है ।

रायपुर से कांकेर की ओर जाने वाले सभी यात्री वाहन संबलपुर बायपास से श्यामतराई बायपास होते हुए कांकेर की ओर जायेंगे। कांकेर से रायपुर एवं धमतरी की ओर जाने वाले यात्री वाहन श्यामतराई बायपास से संबलपुर बायपास से होकर रायपुर एवं धमतरी शहर की ओर आयेगें। दुर्ग से धमतरी एवं रायपुर की ओर जाने वाले यात्री वाहन संबलपुर बायपास से मुजगहन बायपास होकर जायेगें।

दुर्ग से रायपुर व धमतरी की ओर से आने वाले यात्री वाहन मुजगहन बायपास से संबलपुर बायपास होते रायपुर व धमतरी शहर की ओर आयेगें। साथ ही सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों का प्रातः 06:00 बजे से कार्यक्रम समाप्ति तक धमतरी शहर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा।

कांकेर की ओर से आने वाले मालवाहक वाहन गुरूर से बालोद होकर रायपुर की ओर जा सकेगें, इसी प्रकार रायपुर से बालोद गुरूर होकर कांकेर की ओर जा सकेगें। उड़ीसा बोरई की ओर से आने वाले मालवाहन दुगली मगरलोड कुरूद होकर रायपुर जा सकेगें।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/K3AMYy3Qr6y8Zw044nyFjW

यह खबर भी जरूर पढ़े

कलेक्टर ने मतदाता जागरूकता प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत, कौन रहा टॉप पर

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film