SAVAN 2023 : नवापारा मे पार्थिव शिवलिंग निर्माण एवं पूजन का आयोजन

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज ) :-  नवापारा नगर मे सावन माह को भव्य रूप से मनाने के लिए श्री राधाकृष्ण मंदिर ट्रस्ट व दद्दा शिष्य मंडल नवापारा के तत्वावधान में श्री राधाकृष्ण मंदिर परिसर में प्रत्येक सोमवार को पार्थिव शिवलिंग निर्माण महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है ।

आयोजन सावन माह के प्रत्येक सोमवार को होगा । आयोजन मे पार्थिव शिवलिंग का निर्माण सोमवार सुबह 8 से प्रारंभ होकर 12 बजे तक आयोजित होगा । इसके पश्चात विधि-विधान से अभिषेक, पूजा व आरती के बाद  गाजे-बाजे के साथ निर्मित पार्थिव शिवलिंग को नदी में विसर्जित किया जाएगा। आयोजन से जुड़ी सभी सामग्री जैसे पूजन सामग्री व दुग्ध दही आदि की व्यवस्था श्री राधाकृष्ण मंदिर ट्रस्ट व दद्दा शिष्य मंडल द्वारा की जाएगी । साथ ही सभी शिव भक्तों के लिए भंडारे की व्यवस्था की जाएगी।

समिति ने बताया कि अभी तक 25 हजार शिवलिंग बनाने के लिए मिट्टी की गोली , पूजन सामग्री का पैकेट तैयार हो चुका है । समिति ने अधिक से अधिक भक्तों को इस आयोजन मे सहभागिता लेने के लिए आमंत्रित किया है ।

यह भी पढे :-

Savan:पूजा मे बेलपत्र अर्पित करने मे ना करे ये गलतियां ,जाने इसके नियम

Sawan Special : भोलेनाथ की पूजा में बेलपत्र अर्पित करने न करें ये गलती, जानिए इसके नियम

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film