छत्तीसगढ़ में पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी, ATS की टीम ने किया गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ में भिलाई में ATS की टीम ने मंगलवार देर रात एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। यह संदिग्ध दुर्ग जिले के स्मृति नगर के संग्राम चौक इलाके में छिपा हुआ था। UP ATS की टीम उसे लेकर लखनऊ रवाना हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी वजीहुद्दीन उर्फ वजीर है। यूपी की यूनिवर्सिटी से पीएचडी करने के बाद अलीगढ़ में कोचिंग पढ़ाता था। यूपी ATS को उसके खिलाफ इनपुट मिले थे।

2 दिन पहले 2 आतंकी पकड़े गए

अलीगढ़ के रहने वाले संदिग्ध आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान और मास बिन तारिक के खिलाफ मुंबई में गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों से इनपुट मिले थे।
अलीगढ़ के रहने वाले संदिग्ध आतंकी अब्दुल्ला अर्सलान और मास बिन तारिक के खिलाफ मुंबई में गिरफ्तार दो संदिग्ध आतंकियों से इनपुट मिले थे।

दो दिन पहले यूपी एटीएस ने दो संदिग्ध आतंकियों अलीगढ़ निवासी अब्दुल्ला अर्सलान और मास बिन तारिक को गिरफ्तार किया था। जांच में सामने आया कि दोनों के तार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट यूनियन से जुड़े हुए हैं। दोनों के पास से आईएसआईएस और अलकायदा इंडियन AQIS से जुड़े साहित्य और दस्तावेज मिले थे।

Read More News : निर्वाचन कार्य से लौट रहे तीन शिक्षकों की मौत

सुपेला टीआई के अनुसार मंगलवार सुबह 11 बजे उत्तरप्रदेश की एटीएस की टीम दुर्ग पहुंची। एसएसपी रामगोपाल गर्ग को जानकारी देते हुए फोर्स और इंटेलिजेंस की मदद मांगी। उन्होंने तत्काल बल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्हें स्मृति नगर चौकी से बल उपलब्ध कराया गया।

दुर्ग पुलिस को एटीएस की टीम ने बताया कि आरोपी ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है। वहीं छह साल से संविदा टीचर है। इसके बाद आईएसआईएस की बैयत (शपथ) लेकर उक्त विचारधारा का समर्थक और प्रचारक बन गया। दिल्ली पुलिस ने आईएसआईएस के सक्रिय मोहम्मद रिजवान को गिरफ्तार किया है। उससे वजीहउद्दीन प्रत्यक्ष रूप से जुड़ा है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/KvranEI4fuf9kS4c7GKdLd

खबरें भी पढ़े

अभनपुर सहित तीन थानों के बदमाशों हुए जिला बदर, कोर्ट ने जारी किया आदेश

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film