भूकंप के झटकों से हिली छत्तीसगढ़ की धरती, 7 मिनट के अंतराल में 2 बार भूकंप के झटके, घरों से बाहर निकले लोग, जमीन में धसी कार

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- छत्तीसगढ़ में बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां बीती रात भूकंप के 2 झटके महसूस किए गए हैं। बताया जा रहा है कि जगदलपुर शहर के कई इलाकों में बुधवार रात 7.53 बजे और 8 बजकर 5 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोग घरों को छोड़कर बाहर निकलने लगे।

बताया जा रहा है कि बुधवार को रात जगदलपुर शहर के आमागुड़ा, कुम्हारपारा, पथरागुड़ा के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों आड़ावाल, सेमरा, करकापाल में भूकंप के झटके लगे हैं। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने मैन्युअल तरीके से गणना कर बताया कि जगदलपुर से 2 किमी दूर उत्तर पूर्व में 5 किमी गहराई पर 2.6 तीव्रता का भूकंप आया है। भूकंप के झटके को लेकर बस्तरवासियों ने घर से, दुकान से बाहर निकल आए। जमीन ने नीचे 2 से 3 बार कंपन हुआ, जिसके कारण वे डर गए। इतना ही नहीं भूकंप के झटके से कार भी जमीन पर धंस गई।

घरों के बाहर निकले लोग

भूकंप की खबर के बाद नगरनार स्टील प्लांट में भी अलर्ट जारी कर दिया गया। बस्तर में इसके पहले चार साल पूर्व भूकंप आया था। तब भूकंप का केंद्र बस्तर और सुकमा जिला तथा पड़ोसी राज्य ओड़िशा का मलकानगिरी जिला था। उस समय भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 4.2 मापी गई थी।

मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को दिन में दोपहर एक बजकर 25 मिनट पर तेलंगाना के हैदराबाद से 25 किलोमीटर दूर संग रेड्डी में भूकंप आया था। इसका केंद्र जमीन से पांच मीटर की गहराई पर था।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/K3AMYy3Qr6y8Zw044nyFjW

यह खबर भी जरूर पढ़े

Earthquake News: भूकंप से फिर हिली छत्तीसगढ़ की धरती, महसूस किए भूकंप के तेज झटके

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film