प्रदेश में एक बार फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में झमाझम बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी, जानिए आपके जिले का हाल

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- रविवार शाम से लगभग पूरे छत्तीसगढ़ में मौसम ने करवट बदला है। रायपुर सहित कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। आज 13 मई से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने 15 मई तक के लिए यलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

2 दिन तक गरज-चमक के साथ बारिश

मौसम विभाग के अनुसार आज 13 मई से बारिश, अंधड़ और गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है । इसका असर राज्य के सभी जिलों में नजर आएगा। बारिश से दिन के तापमान में गिरावट आएगी। रायपुर, बालोद, बेमेतरा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, कबीरधाम, कांकेर, कोंडागांव, महासमुंद, मुंगेली, नारायणपुर, रायगढ़,राजनांदगांव सुकमा में बिजली चमकने के साथ भारी बारिश के आसार हैं।

इस वजह से हो रही बारिश

उत्तर-पश्चिम राजस्थान के ऊपर चक्रवात बना हुआ है यहां से मध्यप्रदेश, झारखंड, प. बंगाल होते हुए दक्षिण असम तक एक द्रोणिका है। मध्यप्रदेश और आसपास 1.5 किमी की ऊंचाई पर चक्रवात बना हुआ है। इस सिस्टम की वजह से समुद्र से नमी आ रही है। राजस्थान और मध्यप्रदेश में इस वजह से बारिश हो रही है जिसका छत्तीसगढ़ में भी असर देखने को मिल रहा है।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/K3AMYy3Qr6y8Zw044nyFjW

यह खबर भी जरूर पढ़े

संतान की आस में महिला को मिली मौत, IVF इलाज के दौरान गई महिला की जान, परिजनों ने डॉक्टरों पर लगाया गंभीर आरोप, अस्पताल में हंगामा

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film