रतनपुर में हाई अलर्ट : रेप पीड़िता की मां को जेल भेजने का हो रहा विरोध, चप्पे-चप्पे पर पुलिस की टीम तैनात, जानिए पूरा मामला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- रतनपुर में रेप पीड़िता की मां को जेल भेजे जाने को लेकर जमकर बवाल मच रहा है। इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया है। बड़ी संख्या में पुलिस बल प्रदर्शनकारियों को शांत कराने का लगातार प्रयास कर रही है। वहीं मामले को लेकर रतनपुर में पुलिस की संदिग्ध कार्यप्रणाली से नाराज होकर आज रतनपुर बंद किया गया है। हिंदू संगठन के प्रदर्शन के बाद एसपी संतोष सिंह ने रतनपुर टीआई को लाइन अटैच किया है। भारी मात्रा में पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है।

मां को न्याय दिलाने की मांग

मामले की जांच हेतु टीम गठित
एसपी संतोष सिंह ने बताया कि इस मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गयी हैं। जांच को किसी भी स्तर पर प्रभावित नही किया जा सके और निष्पक्ष जांच हो इसलिए सबसे पहले थानेदार को लाइन अटेच किया गया हैं। एडिशनल एसपी ग्रामीण राहुल देव की अध्यक्षता में टीम को एक सप्ताह के भीतर इस मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपने का आदेश दिया गया हैं। जांच रिपोर्ट सामने आने के बाद जो भी दोषी होगा उस पर वैधानिक कार्रवाई की जायेगी, किसी को भी बख्शा नही जायेगा।

प्रदर्शनकारियों की भीड़

दोस्ती, प्यार और 4 साल तक शारीरिक शोषण
रतनपुर थाना क्षेत्र में एक रेप पीड़िता युवती की रिपोर्ट पर ढाई महीने पहले आफताब नामक युवक पर रेप का आरोप लगाया गया था। पीड़िता का आरोप था कि उसका आरोपी युवक के साथ स्कूल के समय से ही पिछले 4 सालों से परिचय था। पीड़िता की रिपोर्ट के बाद जहां आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। वही अब आरोपी आफताब के रिश्तेदार के 10 साल के बेटे ने पीड़िता की मां पर गलत काम करने का आरोप लगाया हैं। इस मामले की शिकायत पर भी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रेप पीड़िता की मां के खिलाफ अपराध दर्ज कर उसे जेल भेज दिया था।
जानिए महिला पर क्या है आरोप
अब रेप पीड़िता ने साजिश के तहत उसकी मां को फंसाने का आरोप लगाया गया हैं। इस मामले में विश्व हिन्दु परिषद के बैनर तले थाने का घेराव कर तत्काल थानेदार कृष्णकांत सिंह को हटाने की मांग की गयी थी। पीड़िता की शिकायत और थानेदार पर लगे आरोप के बाद एसपी संतोष सिंह ने आज इस मामले में एक्शन लेते हुए थानेदार को लाइन अटेच कर दिया गया हैं। इसके साथ ही ग्रामीण एएसपी राहुल देव शर्मा के नेतृत्व में तीन सदस्यी टीम गठित कर जांच का आदेश दिया गया हैं। जांच रिपोर्ट में जो भी तथ्य सामने आयेंगे उस आधार पर दोषियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जायेगी।
क्या है पूरा विवाद
रतनपुर थाना पुलिस ने चंद दिनों पहले ही एक महिला को धारा 377, 4 और 12 पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है। लेकिन जिस महिला पर ये आरोप लगे है वह एक रेप पीड़िता की मां है। कुछ दिनों पहले रेप पीड़िता ने आरोप लगाए थे कि जिस युवक को वो 4 साल से जानती है उसने, उसके साथ दुष्कर्म किया। दुष्कर्म के मामले में पुलिस पहले ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। लेकिन उसी परिवार के एक 10 वर्ष के मासूम ने रेप पीड़िता की मां पर उसके प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाए और मासूम अपने परिजनों के साथ थाने पहुंचा। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी महिला को गिरफ्तार किया। यही कारण है कि कई संगठन इस कार्रवाई के खिलाफ सड़कों में उतरे और रतनपुर थाने के टीआई को निलंबित करने की मांग की। हालांकि इस पूरे मामले में जांच जारी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film