एलईडी स्क्रीन वेन के जरिए योजनाओं का किया जायेगा प्रदर्शन ,कलेक्टर ने दिखायी हरी झंडी

वैन गांवों में जाकर फिल्म के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करेगी

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज ) :- छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं को आमजन ख़ासकर ग्रामीण इलाक़ों व घर-घर तक पहुंचाने के लिए जनसंपर्क विभाग की एलईडी स्क्रीन वैन आज मंगलवार को रवाना हुई। कलेक्टर आकाश छिकारा ने जिला कार्यालय परिसर से इस एलईडी वेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वैन छोटे ट्रक पर बनायी गई हैं और इस पर एक बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है।

कलेक्टर ने लोगों से योजनाओं को समझ कर लाभ उठाने की अपील की। इस मोबाइल स्क्रीन वैन के माध्यम से राज्य शासन की महत्वपूर्ण योजनाओं जैसे नरवा गरवा घुरवा बाड़ी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री वृक्ष संपदा योजना राजीव गांधी मितान योजना, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, रोजगार मिशन, भूमिहीन कृषक मजदूर न्याय योजनाओ से जुड़ी छोटी-छोटी फिल्मे हैं, इन फिल्मों को अलग अलग तरीकों से दिखाया जाएगा।

जनसंपर्क विभाग के सहायक संचालक हेमनाथ सिदार ने बताया कि जागरूकता के अभाव में लोग सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के पात्र होने के बाद भी इसका लाभ नहीं उठा पाते। यह एलईडी वैन जिले के सभी विकासखंडों के विभिन्न गांवों में जाकर फिल्म के माध्यम से व्यापक प्रचार-प्रसार करेगी। ताकि अधिक से अधिक लोग सरकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर इसका लाभ भी उठा सकें। इस इस अवसर जनसंपर्क विभाग से अनुराग पटेल, राजकुमार कंवर, राकेश सिन्हा, सुखन निषाद सहित अन्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film