WhatsApp : व्हाट्सएप ने लांच किया अपना नया फीचर आपने ट्राई किया क्या ,ऐसे करे उपयोग

इस महीने का यह तीसरा अपडेट

( छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज ) :- दुनिया भर में सबसे ज्यादा चलाई जाने वाली मैसेजिंग एप व्हाट्सएप समय-समय पर अपने आप को अपडेट करते रहता है इस महीने कंपनी ने अभी तक तीन नये फीचर अपडेट किए हैं 4 मई को पोल एंड शेयरिंग का अपडेट इनके द्वारा किया गया था दूसरा अपडेट 15 मई को किया गया और तीसरा अपडेट 22 मई को फिर से किया गया है।

WhatsApp Chat Lock

15 मई को किए गए अपडेट की बात करें तो व्हाट्सएप पर चैट लॉक की सुविधा उपयोगकर्ताओं को दी गई जिसमें बातचीत करने के दौरान आप अपने चैट को डिवाइस के पासवर्ड या बायोमैट्रिक या फिंगरप्रिंट के जरिए लॉक कर सकते हैं। दो लोगों के बीच अपनी बातचीत को सुरक्षित रखने का यह एक अच्छा ऑप्शन है।इससे पहले केवल व्हाट्सऐप को ही लॉक किया जा सकता था ।

Edit Your WhatsApp Messages

आज हुए अपडेट की खास बात यह है कि पहले संदेश भेजने के बाद अगर कोई गलती हो जाती थी या गलती से आपने अधूरा पोस्ट कर दिया है तो भेजने वाले को उसे तुरंत हटाना पड़ता था लेकिन अब व्हाट्सएप ने जो नया अपडेट दिया है उसमें आप अपने संदेश को भेजने के 15 मिनट के अंदर फिर से बदल सकते हैं।
अगर आपने कोई गलत मैसेज व्हाट्सएप पर डाल दिया है तो 15 मिनट के अंदर उस संदेश में कुछ समय तक टच करने पर एडिट edit  का बटन दिखाई देगा जिसे उपयोग कर आप उसे बदल सकते हैं आप जो भी अपडेट करेंगे वह सचेत भी कर देगा कि संदेश बदल दिया गया है कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है की यह सुविधा हफ्ते भर में दुनिया भर के उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध हो जाएगी।
भेजे हुए संदेशों को पूरी तरह मिटाने के लिए ढाई दिन तक का समय होता है यह अपडेट पिछले साल ही उपयोगकर्ताओं को दिया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film