BREAKING: जैतखाम तोड़ने के विरोध में उग्र हुआ समाज, प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर और SP कार्यालय में लगाई आग

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- बलौदाबाजार जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां समनामी समाज का प्रदर्शन उग्र हो गया है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को कलेक्टर कार्यालय और SP कार्यालय में आग लगा दी है। इसके साथ ही कार्यालय परिसर में खड़े कई वाहनों में तोड़फोड करते हुए उसे भी आग के हवाले कर दिया है। घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

जैतखाम तोड़ने के विरोध में कई दिनों से प्रदर्शन जारी

जानकारी के अनुसार गिरौधपुरी धाम में जैतखाम को 15-16 मई असामाजिक तत्वों ने क्षति पहुंचाने की कोशिश की थी। वहीं अमर गुफा में निर्मित जैतखाम को काट कर नीचे गिरा दिया था। साथ ही वहाँ लगे लोहे के गेट को भी तोड़ दिया गया था। इसके विरोध में समाज के हजारों लोग बलौदाबाजार के दशहरा मैदान में कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात थे।

कलेक्ट्रेट और SP कार्यालय में लगा दी आग

सोमवार को प्रदर्शनकारियों की भीड़ कलेक्ट्रेट और SP कार्यालय का घेराव करने पहुंच गए। कुछ देर में ही प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने कलेक्ट्रेट में खड़े वाहनों में पथराव कर दिया। वहां खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़ और आगजनी करने के बाद कलेक्टर कार्यालय और SP में भी आग लगा दी। इस दौरान कार्यालय के अंदर 100 से 150 लोग फंसे रहे, जो अपने काम से गए थे। उन्हें पीछे से किचन के रास्ते पुलिस बल ने बाहर निकाला।

कार्यालय के दस्तावेज जलकर राख

कलेक्टर कार्यालय में आग लगने से कई शाखा के दस्तावेज जलकर राख हो गए हैं। वहीं आधा दर्जन से ज्यादा कारें, बाइक भी जल गए हैं। इनमें सरकारी वाहन भी शामिल हैं। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 7 गाड़ियां पहुंची हैं।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दमकल की 2 गाड़ियों में आग लगा दी और एक में तोड़फोड़ की है। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने पथराव भी कर दिया है। लोगों का आरोप है कि पुलिस ने जैतखाम में तोड़फोड़ के मामले में जिन 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, वो असली अपराधी नहीं हैं।

उपमुख्यमंत्री शर्मा ने न्यायिक जांच कराने घोषणा की

प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार

आज सुबह ही मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के निर्देशानुसार उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा ने इस पूरे मामले के लिए न्यायिक जांच कराने की घोषणा की है। उन्होंने दो टूक कहा की प्रदेश में कही भी सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने वाली घटनाओं को बर्दाश्त नही किया जाएगा। ऐसे कृत्य करने वाले दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी से सामाजिक सौहार्द्र बनाए रखने की अपील भी की है ।

वीडियो

News Updating…

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/IGMrNM4SYAd1XifDTalsHA

यह खबर भी जरूर पढ़े

जैतखांभ में हुई तोड़फोड़ की होगी न्यायिक जांच, उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने की घोषणा

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film