प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल रायपुर में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित, जानिए पूरा रूट प्लान

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 7 जुलाई को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। इस आमसभा में अधिक से अधिक संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा लाभार्थी शामिल होंगे। रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आम सभा के लिए बड़ी तैयारी की जा रही है। यहां सरकारी और राजनीतिक कार्यक्रमों के लिए अलग-अलग डोम बनाए गए हैं। जब तक पीएम ग्राउंड में रहेंगे तब तक PMO की तमाम गतिविधियां भी यहीं से संचालित होंगी। मंच के ठीक बगल में PMO के अफसरों के लिए अलग से डोम तैयार किया गया है।
इस ग्राउंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं और आम नागरिकों को बारिश और तेज धूप से बचाने के लिये 3 बड़े वॉटरप्रूफ डोम (Waterproof Dome) बनाए गए हैं। बीजेपी ने आम सभा में डेढ़ लाख लोगों के जुटने का दावा किया है। मुख्य मंच और डोम में बैठक व्यवस्था की तैयारी अंतिम चरण पर चल रही है।
जानिए PM मोदी का मिनट-टू-मिनट कार्यक्रम
तय कार्यक्रम अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 7 जुलाई को सुबह 10.45 बजे रायपुर पहुंचेंगे। रायपुर एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री (Prime Minister) हेलीकॉप्टर के जरिए साइंस कॉलेज ग्राउंड में पहुंचेंगे। जहां 7500 करोड़ की सौगात देकर जनसभा को संबोधित करेंगे। नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) करीब 2 घंटे रायपुर में रहेंगे 12.40 के आसपास रायपुर से यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।
ये सौगात देंगे
रायपुर में करीब 7500 करोड़ रुपए की अलग-अलग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।
छत्तीसगढ़ में पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे।
रायपुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।
जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।
रायपुर-विशाखापट्टनम कॉरिडोर के 6 लेन की आधारशिला भी रखेंगे।

यह है पार्किंग की व्यवस्था और रूट मैप
भाजपा के आम सभा कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले विशिष्ट व्यक्तियों एवं पदाधिकारी टाटीबंध की ओर से एवं रायपुर शहर की ओर से GE रोड होकर आवागमन करेंगे एवं NIT Ground, BRTS सिटीबस डिपो एवं क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड पार्किंग में आपन वाहन पार्क करेगें।
इसी प्रकार छत्तीसगढ़ के सभी जिलों से आम सभा में सम्मिलित होने वाले आम नागरिकों एवं भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों के सुगम आवागमन हेतु निम्नानुसार मार्ग एवम् पार्किंग व्यवस्था बनाया गया है। उक्त कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के सुरक्षा के मद्देनजर राजधानी रायपुर की ओर आने वाले सभी मार्गों में भारी वाहनों का आवागमन सुबह 5 बजे से दोपहर 2 बजे तक पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा।
01. बिलासपुर संभाग से होकर आने वालों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 30 से सिलतरा नया बाइपास रोड से टाटीबंध चौक से होकर GE रोड से सीधे NIT Ground पार्किंग में अपना वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल में प्रवेश करेगें।
02. दुर्ग संभाग से होकर आने वालों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 53 से होकर टाटीबंध चौक से GE रोड होकर आयुर्वेदिक कॉलेज पार्किंग एवं सरोना चौक के पास पार्किंग में अपना वाहन पार्क करेंगे।
03. बस्तर संभाग, धमतरी व अभनपुर से आने वालों के लिए राजमार्ग क्रमांक 30 से होकर पचपेड़ी नाका चौक से रिंग रोड नंबर 01 से होकर होकर भाटागांव चौक कुशालपुर चौक, रायपुरा अंडर ब्रिज से लाखे नगर चौक, आश्रम तिराहा, डगनिया रोड से CSEB मैदान पार्किंग एवं ईदगाह मैदान पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क करेंगे।
04. महासमुंद, बलोदा बाजार व आरंग की ओर से होकर आने वालों के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 53 से होकर तेलीबांधा चौक, शास्त्री चौक, जयस्तम्भ चौक, आमापारा, आश्रम तिराहा होकर डगनिया रोड से CSEB मैदान एवं ईदगाह मैदान पार्किंग स्थल में अपना वाहन पार्क करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film