हरिहर शाला में अंग्रेजी एवं हिन्दी माध्यम में प्रवेश प्रारंभ, इस तिथि तक करना होगा आवेदन

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) नवापारा  :- अंचल के प्रतिष्ठित हरिहर शासकीय उत्कृष्ठ विद्यालय में स्कूल शिक्षा विभाग छ.ग. शासन के निर्देशानुसार सत्र 2024-25 के लिए दिनांक 10 अप्रेल से अंग्रेजी एवं हिन्दी दोनों माध्यम में आनलाईन एवं आफलाईन प्रवेश प्रारंभ हो चुका है।  जिसकी अंतिम तिथि 5 मई निर्धारित है । 

जानकारी देते हुए संस्था प्राचार्य श्रीमती संध्या शर्मा ने बताया कि इस विद्यालय में पहली से बारहवीं तक प्रत्येक कक्षा में 50 सीटें निर्धारित है । जिसमें 50 प्रतिशत सीट छात्राओं के लिए आरक्षित है। वहीं महतारी दुलार योजना अंतर्गत कोरोना महामारी के कारण अनाथ हुए बच्चों को विशेष प्राथमिकता से प्रवेश दिया जावेगा । आवेदक बच्चों का चयन लाटरी सिस्टम से किया जायेगा । कक्षा पहली में प्रवेश हेतु विद्यार्थी की आयु 31 मई 2024 की स्थिति में 5 वर्ष 6 माह से 6 वर्ष 6 माह के बीच होना चाहिए । 

हिन्दी माध्यम में केवल कक्षा नवमीं में प्रवेश के लिए आनलाईन या आफलाईन आवेदन करना होगा । शासन के निर्देशानुसार कोई भी विद्यार्थी केवल एक ही विद्यालय के लिए आवेदन कर सकेगा ।  कुल प्राप्त आवेदनों में से 10 मई को लाटरी सिस्टम से प्रवेश हेतु चयन किया जायेगा । वहीं चयनित विद्यार्थियों को 11 से 15 मई के मध्य आवश्यक दस्तावेज सत्यापन हेतु प्रस्तुत करना होगा।

छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

https://chat.whatsapp.com/K3AMYy3Qr6y8Zw044nyFjW

यह खबर भी जरूर पढ़े

स्वामी आत्मानंद स्कूलों में प्रवेश के लिए निर्देश जारी, इस तिथि से कर सकेंगे आवेदन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film