स्व सहायता समूह की महिलाओं का जमकर हंगामा: लाठी और कुल्हाड़ी लेकर किया हमला, जानिए पूरा मामला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- बिलासपुर शहर के आवासीय कॉलोनी में पेड़-पौधे लगाने से नाराज स्व सहायता समूह की महिलाओं ने लाठी-डंडा और कुल्हाड़ी लेकर जमकर हंगामा मचाया। उन्होंने युवती और महिला पर हमला भी कर दिया। इनका वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। पुलिस ने मामले में समूह की महिलाओं पर बलवा का केस दर्ज कर लिया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।
ये है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक हेमीन वस्त्रकार मंगला के दीनदयाल आवासीय कॉलोनी में रहती हैं, वे गृहणी हैं। उन्होंने अपने घर के सामने की जमीन को घेरकर उसमें पौधे लगाए हैं। आवासीय कॉलोनी से लगे ग्राम लोखंडी में महिला स्व सहायता समूह की महिलाएं सक्रिय हैं, जो आवासीय कॉलोनी में शासकीय जमीन पर कब्जा करने का विरोध कर रही हैं। रविवार दोपहर समूह की महिलाएं बड़ी संख्या में पहुंच गईं। उनके हाथ में लाठी-डंडा और कुल्हाड़ी रखा था।
हेमीन वस्त्रकार ने बताया कि रविवार दोपहर को वह अपने घर पर थीं। उसी समय महिलाएं उनके घर का दरवाजा खटखटाने लगीं। दरवाजा खोलते ही अंदर घुसकर हंगामा मचाते हुए महिलाएं गाली-गलौज करते हुए मारपीट करने लगीं। उनका कहना था कि घर के सामने की जमीन पर जो पौधे लगाएं हैं उसे तत्काल हटाओ। नहीं तो उसे हम तोड़फोड़ कर हटा देंगे।
विरोध करने और बीच-बचाव करने पर की मारपीट
आरोप है कि उनकी हरकतों का विरोध करने पर महिलाओं ने उनके साथ झूमा-झटकी करते हुए मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान पड़ोसी प्रभा जायसवाल बीच-बचाव करने आई, तब उनके साथ भी मारपीट की गई।
घर में बंद कर निकलने नहीं दिया
बताया जा रहा है कि हंगामा मचाने और मारपीट करने के बाद महिलाओं ने उन्हें बाहर निकलने नहीं दिया और घेर लिया। परेशान हेमीन बाई और परिवार के सदस्यों ने पुलिस को डायल 112 पर कॉल किया, तब पुलिस के आने से पहले ही महिलाएं वहां से चली गई। इधर, हेमीन वस्त्रकार ने इस घटना की शिकायत की, जिस पर पुलिस ने स्व सहायता समूह की महिलाओं पर केस दर्ज कर लिया है।
समूह की महिलाएं बोलीं- गांव की सरकारी जमीन पर हो रहा अवैध कब्जा
इधर, गांव की स्व सहायता समूह की महिलाओं ने बताया कि लोखंडी ग्राम अब शहरी क्षेत्र में शामिल हो गया है, जिसके कारण यहां की जमीनों की कीमतों में बढ़ोतरी हो गई है। ऐसे में आसपास के दर्जनों कॉलोनियों में लगातार निर्माण हो रहा है। भूमाफियाओं और कब्जाधारियों ने यहां की शासकीय जमीन पर कब्जा करना शुरू कर दिया है, जिसका महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं की ओर से विरोध किया जा रहा है। बार-बार समझाने के बाद भी जब कब्जाधारियों ने कब्जा हटाने का काम नहीं किया, तब ये महिलाएं खुद ही अतिक्रमण हटा रही हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film