गरियाबंद ब्रेकिंग : ज़हर देकर तेंदुए को मारा, फिर खाल निकालकर बेचने निकले थे, तीन गिरफ्तार

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) गरियाबंद :- जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां तेंदुए की खाल बेचने निकले तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपियों ने पहले जहर देकर तेंदुए की मार डाला फिर उसके खाल को निकालकर बेचने के फिराक में थे। मामला पिपरछेड़ी थाना क्षेत्र का है।
जानकारी के अनुसार पिपरछेड़ी थाना क्षेत्र के एक गांव में महेत्तर राम ठाकुर ने खेत में जहर देकर एक तेंदुए को मारा डाला। इसके बाद इसके दो साथी धनसिंग नेताम और लेखराम साहू के साथ मिलकर तेंदुए की खाल को निकालकर बेचने के फिराक में थे।
पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की तीन व्यक्ति अवैध रूप से संरक्षित वन्य जीव तेन्दुआ के खाल को बिक्री करने के लिए ग्राहक की तलाश करते हुए बारूला पैरी नदी के पार घुम रहे हैं। सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने तीनों व्यक्तियों महेत्तर राम ठाकुर, धनसिंग नेताम और लेखराम साहू को पकड़कर पूछताछ की।
तीनों ने अपना जुर्म स्वीकार करते हुए बताया कि महेत्तर राम ठाकुर ने खेत में किटनाशक जहर देकर तेन्दुआ को मार दिया इसके बाद तीनों मिलकर तेंदुए की खाल को निकालकर नमक डालकर सुखा दिया और बाकी हिस्सों को जलाकर नष्ट कर दिया गया। इसके बाद तीनों मिलकर खाल को बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में थे। आरोपी के पास से खाल, छुरी, कुल्हाड़ी आदि जब्त किया है।पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में माननीय न्यायालय पेश किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film