छात्राओं के साथ स्कूल में करते थे गंदी हरकत : तीन शिक्षक गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) :- महासमुंद जिले में गुरु-शिष्य मर्यादा को कलंकित करने का मामला सामने आया है। बागबाहरा ब्लाक के सरकारी स्कूल में शिक्षक स्कूली छात्राओं से गंदी हरकत करते हैं। इतना ही नहीं शिक्षक छात्राओं से मासिक धर्म के बारे में पूछते हैं। अंग वस्त्र के बारे में पूछते हैं। पोर्न वीडियो दिखाते हैं।
छात्राओं का आरोप है कि तीनों शिक्षक आसकरण साहू, महेन्द्र बघेल और प्रमोद चन्द्राकर उन पर दबाव बनाकर और धमकी देकर मालिश भी करवाते थे, साथ ही गंदी और अश्लील बातें करते थे। इन सारी हरकतों से जब छात्राएं बेहद परेशान हो गईं, तो उन्होंने टीचरों की करतूत अपने माता-पिता को बताई, जिसके बाद परिजन भड़क गए। वे तुरंत बच्चियों को लेकर थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज करवाई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने तीनों शिक्षकों के विरुद्ध लैंगिक अपराधों से बालकों के संरक्षण अधिनियम, अनुसूचित जाति, जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम व सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।
तीन शिक्षकों के विरुद्ध छात्राओं ने कराया मामला दर्ज
कोमाखान थानांतर्गत चौकी में यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने रात में ही तीनों शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, अब तक स्कूल में वैकल्पिक शिक्षकों की व्यवस्था नहीं की गई है। तीन शिक्षकों की गिरफ्तारी के बाद प्राथमिक शाला में दो, मिडिल स्कूल शिक्षक विहीन हो गया है। मिडिल में कुल तीन शिक्षक थे। महिला शिक्षक मातृत्व अवकाश पर हैं। दो शिक्षक गिरफ्तार हुए हैं, जिससे मिडिल में शिक्षक नहीं हैं।
इधर, इस घटना से शिक्षा विभाग की छवि धूमिल हुई है। छात्राओं ने बताया कि 24 से 27 फरवरी तक हुई घटना बर्दाश्त से बाहर हो गई तब स्वजनों को खबर दी गई। बाद में मामला पुलिस के संज्ञान में आया। पालकों ने बताया कि यह जंगल क्षेत्र है। शिक्षक ऐसे गांवों में आना पसंद नहीं करते, जो शिक्षक आये हैं और बच्चों को पढ़ा रहे हैं वे उन्हें देवदूत की तरह पलकों पर बिछाए रखे थे। लेकिन चार माह पहले इस तरह का मामला सामने आया था। तब पालक शिक्षकों की करतूतों को सामने ले आए, लेकिन मामला खत्म कर दिया। बाद में दोबारा बर्ताव सामने आने पर मामला दर्ज कराया गया।
शराब पीकर स्कूल आते है शिक्षक
छात्राओं ने बताया था कि शिक्षक उनसे शारीरिक रूप से छेड़खानी करते हैं। मासिक धर्म के बारे में पूछते हैं। अंग वस्त्र के बारे में पूछते हैं। पोर्न वीडियो दिखाते हैं। यहां तक कि मालिश कराते हैं। छात्राओं ने पुलिस को बताया कि शिक्षक उन्हें जातिसूचक शब्दों से संबोधित करते हैं। साथ ही विद्यार्थियों ने बताया कि शिक्षक स्कूल में शराबखोरी कर आते हैं। शिकायतों पर तीन शिक्षकों के विरुद्ध मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया।
शिक्षा विभाग ने की निलंबन की अनुशंसा
इस संबंध में सहायक संचालक शिक्षा हिमांशु भारती ने कहा कि तीनों शिक्षकों के विरुद्ध गंभीर आरोप लगे हैं। एफआईआर दर्ज हो चुका है, प्रतिवेदन मंगा लिया गया है, तीनों के निलंबन का अनुशंसा पत्र ज्वाइंट डायरेक्टर कार्यालय रायपुर भेज दिया गया है।
शिक्षकों की वैकल्पिक व्यवस्था अब तक नहीं
हालांकि, अब तक स्कूल में वैकल्पिक शिक्षकों की व्यवस्था नहीं की गई है। 3 शिक्षकों की गिरफ्तारी के बाद प्राथमिक शाला में दो, मिडिल स्कूल शिक्षक विहीन हो गया है। मिडिल में कुल तीन शिक्षक थे। महिला शिक्षक मातृत्व अवकाश पर हैं। दो शिक्षक गिरफ्तार हुए हैं, जिससे मिडिल में शिक्षक नहीं हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film