हर्ष और उल्लास से मनाया गया होली का पर्व – बच्चों ने लिया खूब आनंद

(छत्तीसगढ़ प्रयाग न्यूज) नवापारा :- भाईचारे एवं रंगो का पर्व होली धूमधाम के साथ शांतिपूर्वक सम्पन्न हुआ। मंगलवार शाम के बाद शुभ मुहुर्त में होलिका दहन के पश्चात लोग होली पर्व की बधाई एक दूसरे को देने लगे। नगर के विभिन्न चौक-चौराहों गंज रोड, सदर रोड, सोमवारी बाजार, नगर पालिका के सामने, इंदिरा मार्केट, शीतलापारा, ब्राह्मण पारा, किसान पारा सहित सभी मुहल्लों में होलिका दहन किया गया। बुधवार  की सुबह लोग अलग-अलग टोलियों में नगर में घूम-घूम कर एक दूसरे को बधाई देते रहे। जिधर देखो उधर ही रंग-गुलाल खेलने वालों का माहौल नजर आ रहा था। पूरे नगर में लोग अपने ग्रुपों में रहकर मित्रों, सहेलियों के ऊपर रंग-गुलाल लगाते एवं उड़ाते हुए नजर आने लगे। लोगों का चेहरा विभिन्न प्रकार के रंगों एवं गुलाल से रंगा हुआ दिख रहा था। बच्चों ने भी होली का खूब आनंद लिया। अपने पिचकारियों में रंग भरते और आने-जाने वालों पर रंगों की बौछार करते।

सभी ने साथ मिलकर खेली होली

सभी तरफ बच्चे, बूढ़े और जवान रंगों में सराबोर रहे। कल से ही बच्चे और युवा रंग लेकर घरों से बाहर निकल आए और एक दूसरे को अबीर रंग लगाकर होली की बधाइयां दी। वही बुजुर्गों ने भी समय बढ़ने के साथ साथ अपने कदम घरों से बाहर निकाले। सभी ने हर्षोल्लास के साथ होली का त्यौहार मनाया।

लोकगीत गाकर लोगों को दी बधाई

दिन भर फाग गीत की टोलियां होली के लोकगीत गाते हुए लोगों को बधाइयां देती रही। जगह-जगह इन टोलियों का स्वागत हुआ। ढोल नगाड़े और डीजे पर भी युवाओं ने जमकर धमाल मचाया।

पुलिस की चाक-चौबंद व तगड़ी व्यवस्था

होली त्यौहार को देखते हुए पुलिस की चाक-चौबंद व तगड़ी व्यवस्था रही, शहर के चौक-चौराहों में पुलिस की तैनाती व दिन भर पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी निरंतर शहर में घूमती रही। इस वजह से गुण्डा-बदमाशों की एक नहीं चल पाई। पुलिस की तगड़ी व्यवस्था के कारण थाना क्षेत्र में कहीं कोई हुड़दंग, लड़ाई-झगड़ा की घटना नहीं हो पाई  पुलिस की तगड़ी व्यवस्था देख नगर के लोगों ने नवापारा टीआई सत्येंद्र सिंह श्याम व उनके पूरे टीम को बधाई दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error:
Parineeti Raghav Wedding : परिणीति राघव हुए एक-दूजे के , सामने आई ये शानदार फ़ोटोज janhvi kapoor :जान्हवी कपूर की ये लुक , नजरे नहीं हटेंगी आपकी Tamanna bhatia : तमन्ना भाटिया ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 18 साल भूतेश्वरनाथ महादेव : लाइट और लेजर शो की झलकिया Naga Panchami : वर्षों बाद ऐसा संयोग शिव और नाग का दिन Belpatra Khane Ke Fayde : सेहत के लिए है भगवान शिव का वरदान Bhola Shankar Film